नवाब मलिक के साथी, माहीम दरगाह ट्रस्टी और हाजी अली दरगाह ट्रस्टी, सुहैल खंडवानी के घर एनआईए की जबरदस्त छापेमारी।

नवाब मलिक के साथी, माहीम दरगाह ट्रस्टी और हाजी अली दरगाह ट्रस्टी, सुहैल खंडवानी के घर एनआईए की जबरदस्त छापेमारी।

ईस छापेमारी से दाऊद इब्राहिम के लिए बड़ा झटका

सादीक बाम्बोट मुंबई

 

मुंबई: एनआईए ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विकास मंत्री और एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक के सहयोगी सुहैल खंडवानी के घर पर छापेमारी की है, जो प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में है. सुहैल खंडवानी मुंबई में माहिम और हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी हैं। माहिम स्थित उनके घर पर सुबह से ही छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा पता चला है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के सिलसिले में तीन जगहों पर छापेमारी कर रही है।

 

सुहैल खंडवानी माहिम इलाके में रहते हैं और छापेमारी की शुरुआत से ही उनके घर के आसपास सीआरपीएफ की एक बड़ी टुकड़ी तैनात कर दी गई है. 1993 के चेन बम विस्फोट मामले में दो व्यक्तियों और एक बिल्डर के परिसरों पर छापेमारी की गई थी।

 

क्या बात है?

 

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शिकंजा कसा है। एनआईए ने आज मुंबई में 20 जगहों पर छापेमारी की है. ये 20 ठिकाने डेविड के शार्प शूटर तस्कर से जुड़े हैं। इसके अलावा कई एयर ऑपरेटर्स पर भी छापेमारी की गई है।

इसे दाऊद इब्राहिम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। नागपाड़ा, भिंडी बाजार, मुंब्रा, भिवंडी, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज जैसे 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की गई है. पता चला है कि एनआईए के हाथ में अहम सूत्र मिले हैं।