पंचतत्व में विलीन हुईं स्वर कोकिला। लता मंगेशकर का शिवाजी पार्क में राष्ट्रीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार।

‘तुम मुझे यूं भुला न पाओगे:’ 

‘ऐ मेरे वतन के लोगों ज़रा आंख में भर लो पानी’

 

पंचतत्व में विलीन हुईं स्वर कोकिला। लता मंगेशकर का शिवाजी पार्क में राष्ट्रीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार।

संवाददाता शोएब म्यानुंर मुंबई

भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर पंचतत्व में विलीन हो गईं। रविवार को शाम 7 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान जल, थल और वायु सेना के अधिकारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नेता-राजनेता, बॉलीवुड और स्पोर्ट्स से जुड़ी कई बड़ी हस्तियां मौजूद रहीं। स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर से जुड़े पुराने रोचक तथ्यों के अलावा जानिए पल-पल का अपडेट

भाई ने दी लता मंगेशकर को मुखाग्नि, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

मंत्र उच्चारण के बीच लता मंगेशकर को उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने मुखग्नि दी। रविवार को शाम 7 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

पंचतत्व में विलीन में हुईं स्वर कोकिला लता मंगेशकर

भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर पंचतत्व में विलीन हो गईं। रविवार को शाम 7 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

अंतिम संस्कार में बॉलीवुड के सेलेब्स के साथ-साथ राजनेता भी पहुंचे

पीएम मोदी के बाद पूर्व क्रिकटर सचिन तेंदुलकर, सुपरस्टार शाहरुख खान और सिंगर शंकर महादेवन ने लता दी को श्रद्धांजलि दी। लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में बॉलीवुड के सेलेब्स के साथ-साथ राजनेता भी पहुंचे।

 

कुछ ही देर पहले हुआ लता दी का अंतिम संस्कार, दर्शन को पहुंचे PM मोदी।

थोड़ी देर पहले हुआ लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार। उससे पहले दर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे। पीएम ने लता दी के पार्थ‍िव शरीर पर पुष्पांजल‍ि अर्प‍ित की और उन्होंने उनके पार्थिव शरीर का परिक्रमा भी लगाया। अंतिम दर्शन के लिए लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर कुछ समय के लिए श‍िवाजी पार्क में रखा गया है।

शिवाजी पार्क पहुंचा लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर, पीएम मोदी भी पहुंचे।

लता मंगेशकर का पार्थ‍िव शरीर श‍िवाजी पार्क पहुंचा। शाम करीब साढ़े 6 बजे लता मंगेशकर का अंत‍िम संस्कार किया गया। अंत‍िम संस्कार के लिए उनकी बहन आशा भोसले समेत पूरा पर‍िवार पहुंचा है। वहीं पीएम मोदी भी लता को अंतिम विदाई देने के लिए पहुंचे।

 

अंतिम सफर पर निकला लता जी का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा हुआ था।

 

अंतिम सफर पर निकला लता जी का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा हुआ दिखा। हजारों लोगों की भीड़ लता के अंतिम संस्कार में रोड के चारो और उमड़ी।

 

लोग लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में रोड पर निकले।

 

मुंबई | लोग लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में रोड पर निकले। महान गायिका का अंतिम संस्कार आज शाम शिवाजी पार्क में किया जाएगा

 

लता मंगेश्कर के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए शिवाजी पार्क ले जाया गया।

मंबई: भारत रत्न लता मंगेश्कर के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए शिवाजी पार्क ले जाया जा रहा है।

 

भारत सरकार ने लता मंगेशकर ज्ञके सम्मान में कल सोमवार 7 फरवरी 2022 राष्ट्र व्यापी बंध का भी एलान किया है।

 

आज भारतीय पत्रकार संघ महाराष्ट्र अध्यक्ष और फाईट अगेंस्ट क्रिमिनल अखबार के संपादक मोहम्मद सईद शैख और फाईट अगेंस्ट क्रिमिनल अखबार की पुरी टीम की तरफ़ से लता जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।