मुंबई में १६ वां जश्ने शाह शराफत के पूरनूर मौके पर ५१ जोड़ों का समुह शादी का पूरजोश कार्यक्रम गाईड लाईन प्रोटोकॉल के मुताबिक हुआ।

मुंबई में १६ वां जश्ने शाह शराफत के पूरनूर मौके पर ५१ जोड़ों का समुह शादी का पूरजोश कार्यक्रम गाईड लाईन प्रोटोकॉल के मुताबिक हुआ।

संवाददाता शोएब म्यानुंर मुंबई

 

मुंबई में हज़रत शाह सक़लैन एकेडमी ओफ इंडिया मुंबई युनिट और शाह सक़लैन फाउंडेशन की तरफ़ से कोविड के चलते सरकार की गाईड लाईन के मुताबिक १६ वां जश्ने शाह शराफत अली मियां के पूरनूर मौके पर ५१ जोड़ों का समुह शादी का पूरजोश कार्यक्रम हुआ। जिसमें ४५ दुल्हा का निकाह मुंबई के मिनारा मस्जिद में पढा़ए गए दुल्हनों के लिए कैसर बाग में कार्यक्रम का आयोजन किया गया और बाकी सिर्फ ६ दुल्हा और दुल्हन के निकाह मुंबई के वाय एम सी ए ग्राउंड में पढ़ाए गए कोरोना गाईड लाईन और महाराष्ट्र सरकार की बताई गई गाईड लाईन के मुताबिक इस साल यह कार्यक्रम को तीन से चार जगहों पर ईनाकिद किया गया ताकी भीड़ जमा ना हो और प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाए इस तरहां मुंबई में १६ वां जश्ने शाह शराफत अली मियां और समुह शादी के इस प्रोग्राम को अंजाम दिया गया।

 

मुंबई और आस पास के और बाहर गांव के सभी पीर भाईयों को लाईव टेलीकास्ट के जरिए प्रोग्राम दिखाया गया।

 

हर साल की तरहां इस साल भी दुल्हा दुल्हन को घर बसाने के लिए घर का सारा सामान बतौर गिफ्ट हज़रत शाह सक़लैन एकेडमी ऑफ इंडिया की जानीब से दिया गया।

 

हज़रत पीरो मुर्शीद शाह मोहम्मद सक़लैन मियां हुजूर ने मिडिया से बात करते हुए बताया कि हज़रत शाह सक़लैन एकेडमी ओफ इंडिया पुरे हिंदुस्तान भर में ऐसे कामों को अंजाम दे रहे हैं, १६ फरवरी २०२२ को सुरत में समुह शादी का आयोजन किया गया है, बरेली में भी २७ मार्च को समुह शादी का आयोजन किया गया है। एकेडमी लोगों की भलाईयत और लोगों की मदद में स्कुल फीस, राशन बांटने जैसे अनेक कामों को अंजाम दे रही है। और समुह शादी का मैन मकसद लोगों को कम खर्चे में शादी हो जाए और लोग फुज़ूल खर्चे से भी बचे जो जरुरतमंद है ऐसे लोगों के लिए एकेडमी हमेशा भलाई के कामों को अंजाम दे रहे हैं।

 

आज इस अवसर पर बरैली शरीफ़ से हज़रत शाह मोहम्मद सक़लैन मियां हुजूर, गाजी मियां हुजूर, हज़रत शाह सक़लैन एकेडमी ऑफ इंडिया के ऑल इंडिया सदर डॉक्टर इस्माइल कुरेशी, समुह शादी विभाग चैयरमैन उस्मान भाई घडियाली, अब्दुल कादर भाई सांढ़ा, अब्दुल अजीज भाई सांढ़ा, महाराष्ट्र कॉर्डिनेटर सईद भाई मुछाड़ा, फैसल भखराणी, सक़लैनी पीर भाई ऑल ओवर वर्ल्ड ऑन लाइन नेटवर्क के सिराज भाई जरीवाला, आई सक़लैनी नेटवर्क के ईमरान सक़लैनी, मालेगांव युनिट के अफजल सक़लैनी, सुरत यनिट के अशफाक भाई सक़लैनी, मिडिया प्रभारी सलाम शैख, भारतीय पत्रकार संघ महाराष्ट्र कार्यालय अध्यक्ष और फाईट अगैंस्ट क्रिमिनल के संवाददाता शोएब म्यानुंर, के साथ मुंबई शहेर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

हज़रत शाह सक़लैन एकेडमी ओफ इंडिया और शाह सक़लैन फाउंडेशन के सभी होदेदारों ने मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने में कामयाब रहे जश्ने शाह शराफत अली मियां और समुह शादी का यह कार्यक्रम को सफल बनाया गया।