अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ संबंध मामले में ईदी ने नवाब मलिक को लिया हिरासत में। राकांपा में मचा हड़कंप।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ संबंध मामले में ईदी ने नवाब मलिक को लिया हिरासत में। राकांपा में मचा हड़कंप।

शोएब म्यानुंर मुंबई

 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख और ठाकरे सरकार में मंत्री जयंत पाटिल ने बुधवार को कहा कि पार्टी नेता नवाब मलिक को मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ दिनों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का पर्दाफाश किया था।

 

पाटिल ने महाराष्ट्र के सोलापुर में मीडियाकर्मियों से कहा, “मलिक को बिना पूर्व सूचना के पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय ले जाया गया है। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में भाजपा नेताओं का पर्दाफाश किया था। इसलिए भाजपा बदला लेने के इरादे से काम कर रही है।”

 

उन्होंने आगे कहा, “बिना कोई सूचना या नोटिस दिए इस तरह से कार्य करना सभी नियमों का उल्लंघन है। और यह केंद्र सरकार द्वारा शक्तियों के दुरुपयोग का एक और मामला है।”

 

इससे पहले दिन में ईडी ने मलिक को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया था।

 

ईडी के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी के कुछ अधिकारी सुबह कुर्ला में मलिक के आवास पर गए और उनसे जांच में शामिल होने का अनुरोध किया। राकांपा नेता लगभग 7.30 बजे दक्षिण मुंबई में ईडी के बलार्ड एस्टेट कार्यालय गए।

 

सूत्रों ने बताया कि ईडी 1993 के मुंबई सीरियल बम विस्फोट के दोषियों में से एक से कुछ संपत्ति खरीदने के संबंध में मलिक से पूछताछ कर रही है।