प्रधानमंत्री मोदी का काफिला अचानक रुका। मुस्लिम महिलाओं ने लगाए ये नारे।

प्रधानमंत्री मोदी का काफिला अचानक रुका। मुस्लिम महिलाओं ने लगाए ये नारे।

भोपाल। जनजातीय गौरव दिवस मनाने एवं विश्व स्तर के रेलवे स्टेशन कमलापति के लोकार्पण में शामिल होने भोपाल आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मुस्लिम महिलाओं ने सोमवार कुछ इस तरह से स्वागत किया, जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक कानून के समर्थन में अपना ऐतिहासिक समर्थन व्यक्त किया।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काफिला कुछ समय के लिए होशंगाबाद रोड पर उस समय रोक देना पड़ा जब बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं और समाजजन उनके इस्तकबाल के लिए वहां पहुंच गए और वे हाथों में फूल मालाएं लिए मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। यहां मौजूद मुस्लिम महिलाओं में से अफसाना एवं तरन्नुम खान ने बताया कि वे तीन तलाक से मुक्ति दिलवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद देने यहां आई हैं और पिछले तीन घण्टे से अधिक समय से उनका स्वागत करने के लिए इंतजार कर रही थीं। उन्होंने बताया कि तलाक इन तीन अक्षरों में मुस्लिम महिलाओं का जीवन नरक बना दिया था। कम से कम कानून बनने के बाद से एक कानूनी भय तो समाज के पुरुषों में पैदा हुआ है, इसके व्यवहार में आ जाने के बाद से हमारे सम्मान की रक्षा हुई है। इसके लिए मोदीजी को धन्यवाद है।

हर-हर मोदी के नारे

वहीं, कुछ महिलाओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुस्लिम महिलाओं के हित में जो यह कानून बनाया है, उससे हम बहुत शुक्रगुजार हैं। इससे मुस्लिम समाज को आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। जब यहां से प्रधानमंत्री मोदी का काफिला गुजरा तो महिलाओं ने हर-हर मोदी के नारे बहुत जोरशोर के साथ लगाए। प्रधानमंत्री मोदी ने सुरक्षा कारणों से वाहन के अंदर से बैठै-बैठे ही हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन स्वीकार्य किया ।

मुस्लिम पुरुषों की भी बड़ी संख्या –

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काफिला जम्बूरी मैदान से जनजातीय गौरव दिवस के मुख्य कार्यक्रम को समाप्त कर कमलापति स्टेशन लोकार्पण कार्यक्रम के लिए जा रहा था। रास्ते में होशंगाबाद रोड पर बड़ी संख्या में लोग अपने प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने के लिए रास्ते के दोनों ओर खड़े हुए थे। इनमें मुस्लिम महिलाओं के साथ मुस्लिम पुरुषों की भी बड़ी संख्या थी।