मुंबई के माहिम मे हुआ ऐतिहासिक समझौता माहिम दरगाह व हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी श्री सुहैल खंडवानी और वरिष्ठ समाज सेवक श्री जुबेर कुरैशी ने एक दूसरे से गले मिल कर सारे गिले शिकवे दूर किये।

मुंबई के माहिम मे हुआ ऐतिहासिक समझौता माहिम दरगाह व हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी श्री सुहैल खंडवानी और वरिष्ठ समाज सेवक श्री जुबेर कुरैशी ने एक दूसरे से गले मिल कर सारे गिले शिकवे दूर किये।

संवाददाता शोएब म्यानुंर मुंबई

जैसे के आप को बता दे के मुंबई के माहिम में सालो से चल रहे सियासी झगड़े का आखिर कर अंत हो चुका है पिछले दिनों दिनांक ६/१०/२०२१ बुधवार की रात मख्दूम शाह बाबा दरगाह की चौखट पर मुंबई व देश के जाने माने कारोबारी बिल्डर माहिम दरगाह और हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी श्री सुहैल खंडवानी और कांग्रेस पार्टी के नेता व वरिष्ठ समाज सेवक श्री जुबेर क़ुरैशी के बीच में समझौता हो गया है।

मुम्बई की जनता ने इस समझौते को ले कर आपनी खुशी इस तरह जाहिर की।

कारोबारी व समाज सेवक श्री हाजी यूसफ़ सोराठ्या ने हमारे संवादाता से बात करते हुए कहा के आज जो सुहैल खंडवानी और जुबेर कुरेशी के बीच समझौता हुवा है इस से मुंबई व महाराष्ट्र के लोगो को बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला है और इस का फायदा गरीबो को होगा जैसे के आप जानते है पूरे लॉकडाऊन में माहिम दरगाह के ट्रस्टी सुहैल खंडवानी ने और जुबेर क़ुरैशी ने जो सामाजिक कार्ये किया है वो ऐतिहासिक था जैसे गरीब और मिडिल क्लास के लोगो को अनाज दवाइयां हो या फिर ऑक्सीज़ की फ्री सप्लाई हो या कोरोना के मरीज पेशंट को घर से अस्पताल में भर्ती करना हो या फिर मंदिर मस्जिद चर्च स्कूलों में और सार्वजनिक स्थानों पर सेनेट्रीज़िंग करना हो ऐसे महत्तपूर्ण काम मे जुबेर क़ुरैशी और उन की पूरी टीम बढ़ चढ़ कर आगे आई और अपनी जान पर खेल कर लोगो की सेवा की इस के दौरान श्री जुबेर क़ुरैशी कोरोना महामारी का शिकार भी हुए थे जुबेर क़ुरैशी ने खुद अपने हाथों से पूरे माहिम में सेनेट्रीज़ किया था ।
इस ही तरह श्री सुहैल खंडवानी ने कोरोना महामारी के दौरान मुंबई में फसे गरीब मजदूर और जरूरत मंद लोगो को प्राइवेट बसों से रेल गाड़ी से वे हवाई जहाज़ से अपने देश गांव में भेजने का कार्ये किया था और मुंबई की गरीब बस्तियों में अनाज भेजने का कार्ये किया था।
अब आप लोग खुद इस बात का कयास लगा सकते हो जब सुहैल खंडवानी और जुबेर क़ुरैशी ने ऐसी तंगी के दौर में ऐसा काम किया है तो ये दोनों हस्ती आगे चलके गरीब लोगो के लिए कितने लाभदायक हो सकते है इस लिए भारतीय पत्रकार संघ महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष व फाइट अगेंस्ट क्रिमिनल के मुख्य संपादक श्री सईद शेख जी ने खुद श्री सुहैल खंडवानी और श्री जुबेर क़ुरैशी के बीच हुवे समझौते में बुधवार की रात हिस्सा लिया और दोनों हस्तियों को ढेर बधाई दी।

इस समझौते में उपस्थित लोगों
समीर शेख धारवी , असलम शेख , आरिफ उस्मान मिटाई वाले , मुश्ताक शेख , रिज़वान बेग , जुनेद बाग वाला ,
सैयद मुज़म्मिल , सब्बर काबली , महमूद शेख , इमरान खान , सादिक बामबोट , अमीर पेटी वाला , रमेश घुराओ दाऊद टेलर व अन्य लोग उपस्थित थे