भारत देश में बहोत जल्द शुरू होगी बीज़टुएक्स कंपनी। मुंबई में बीज़टुएक्स कंपनी की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई संपन्न। अगले 5 वर्षों में भारत में 100 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश करने के लिए बिज़टुक्रेडिट।

भारत देश में बहोत जल्द शुरू होगी बीज़टुएक्स कंपनी। मुंबई में बीज़टुएक्स कंपनी की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई संपन्न।

अगले 5 वर्षों में भारत में 100 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश करने के लिए बिज़टुक्रेडिट।

संवाददाता शोएब म्यानुंर मुंबई

१३/१०/२०२१ इंडिया बिज़२क्रेडिट, लघु व्यवसाय वित्त पोषण के लिए एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस का प्रदाता, अगले ५ वर्षों में यूएसडी १०० मिलियन का निवेश करके भारत में विस्तार पर नजर गड़ाए हुए है। कंपनी ने भारत में व्यापार में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है, पिछले कुछ और भी अधिक छलांग लगाने की ओर अग्रसर हैं और भारत में परिचालन में अत्यधिक निवेश कर रहे हैं। निवेश मुख्य रूप से अनुसंधान एवं विकास, संचालन और कार्यबल के निर्माण में खर्च किया जाएगा। कंपनी देश में युवा स्नातकों के लिए तकनीकी और सेवा-आधारित दोनों भूमिकाओं में रोजगार के कई नए अवसर ला रही है।

बिज़2क्रेडिट की स्थापना 2007 में हुई थी और इसे नेक्सस वेंचर पार्टनर्स का समर्थन प्राप्त है। अपनी स्थापना के बाद से,  बिज़2क्रेडिट छोटे व्यवसाय के वित्तपोषण के लिए अग्रणी ऑनलाइन बाज़ार बन गया है, जिसने पूरे टीजीई यू.एस. में हजारों कंपनियों के लिए लघु व्यवसाय निधि में $8 बिलियन से अधिक की व्यवस्था की है। बिज़2क्रेडिट प्रमुख बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों, निवेशकों और अमेरिका, भारत, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में सेवा प्रदाता के लिए कटॉम डिजिटल प्लेटफॉर्म समाधानों में अपनी उद्योग-अग्रणी तकनीक का विस्तार कर रहा है।

बिज़2क्रेडिट एक वैश्विक सास प्लेटफॉर्म  बिज़2एक्स के पीछे की कंपनी है जो वित्तीय संस्थानों को अपने छोटे और मध्यम आकार के व्यापार ग्राहकों के लिए एक अनुकूलित ऑनलाइन उधार अनुभव प्रदान करने में सक्षम बनाता है। फ्लैगशिप बिज़2एक्स प्लेटफॉर्म को भारत में पूरी तरह से अवधारणा, डिजाइन और विकसित किया गया है और यह वैश्विक बाजार में “मेक इन इंडिया” का प्रतीक है। हाल ही में, कंपनी ने सिंगापुर और दुबई में अपने पदचिह्न का विस्तार किया है और दोनों देशों में अग्रणी बैंकों के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस बड़ी घोषणा पर टिप्पणी करते हुए  मि. बिज़2क्रेडिट के सीईओ और सह-संस्थापक रोहित अरोरा ने मिडिया को कहा, “भारत में अपनी व्यस्तता में इतनी भारी वृद्धि देखकर हमें बहुत खुशी हो रही है, इससे हमें भारतीय परिचालन में और निवेश करने की उम्मीद है। अनिश्चितताओं के बावजूद कि कोरोनोवायरस महामारी की दो लहरें सामने आईं। , हमने 15 से अधिक नए क्लिंट जीत के साथ राजस्व में भारी वृद्धि देखी है और अगले 10-12 महीनों में एक बड़ी छलांग लगाई है।
उन्होंने आगे कहा, “मैं फिनटेक क्षेत्र के लिए पर्याप्त नए अवसर लाने के लिए सरकार की पहल की सराहना करना चाहता हूं जो इस क्षेत्र को एक बड़ी छलांग देता है। फिनटेक बिजनेस मॉडल अब एक उल्लेखनीय और सुसंगत ढांचे के साथ काम कर रहा है जो उद्यमियों, व्यापार मालिकों को सक्षम बनाता है, मालिकों, और यहां तक ​​कि बैंकों और एनबीएफसी को भी बड़ी जानकारी के माध्यम से जाने और अपने व्यवसायों में बेहतर विकल्प बनाने के लिए।”

घोषणा में जोड़ते हुए, श्रीमान। विनीत अरोड़ा, ग्लोबल सीटीओ और कंट्री हेड, बिज़2क्रेडिट इंडिया ने कहा, “भारतीय बाजार में हमारी जैसी फिनटेक कंपनियों के लिए अपार संभावनाएं हैं और यह हमारे विकास के अगले चरण के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। हम बिज़2क्रेडिट में मेक इन इंडिया कार्यक्रम के सरकार के मिशन का समर्थन करते हैं। भारतीय प्रतिभाओं में भारी निवेश करके और भारत को वैश्विक स्तर पर अनुसंधान एवं विकास के केंद्र के रूप में चित्रित करके।” उन्होंने आगे कहा, “हमारे कर्मचारी सफेद लेबल वाले प्लेटफॉर्म को मजबूत करने के लिए सेवा-आधारित और तकनीकी प्रोफाइल दोनों के लिए आक्रामक रूप से भर्ती कर रहे हैं।

बिज़2क्रेडिट के बारे में

लघु व्यवसाय वित्तपोषण का एक डिजिटल-प्रथम प्रदाता है। बिज़2क्रेडिट व्यापार मालिकों को एक स्वचालित लघु व्यवसाय वित्तपोषण मंच देने के लिए दारा, नकदी प्रवाह अंतर्दृष्टि और नवीनतम तकनीक का लाभ उठाता है। अपनी स्थापना के बाद से, बिज़2क्रेडिट छोटे व्यवसायों के लिए ऑनलाइन धन प्राप्त करने का स्थान रहा है। विश्व स्तर पर 350 से अधिक कर्मचारियों के साथ, शीर्ष इंजीनियरों, विपणक और डेटा वैज्ञानिक से बनी हमारी टीम – व्यापार ऋण समाधान में अगली पीढ़ी का निर्माण कर रही है।