हावड़ा-मुंबई रेलवे ट्रेक CKP में नक्सलीओं ने रेलवे ट्रेक को बम से उड़ाया जिसके चलते ट्रेनों कि आवा जाही पर असर।

हावड़ा-मुंबई रेलवे ट्रेक CKP में नक्सलीओं ने रेलवे ट्रेक को बम से उड़ाया जिसके चलते ट्रेनों कि आवा जाही पर असर।

संवाददाता शोएब म्यानुंर मुंबई

चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड़ व सोनुवा स्टेशनों के बीच माओवादियों ने रेलवे लाइन को बम से उड़ा दिया। जिसके कारण हावड़ा- मुंबई मुख्य रेल मार्ग में ट्रेनों का परिचालन घंटों से ठप है।

चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड़ व सोनुवा स्टेशनों के बीच माओवादियों ने रेलवे लाइन को बम से उड़ा दिया। जिसके कारण हावड़ा- मुंबई मुख्य रेल मार्ग में ट्रेनों का परिचालन घंटों से ठप है। यह घटना सोमवार की अहले सुबह 02:15 बजे की बताई जा रही है। अप रेल लाइन को माओवादियों ने बम से उडाया है। डॉउन लाइन से आ रहे ट्रेन के लोको पायलट ने इस घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी।जिसके बाद से हावड़ा -मुंबई मुख्य रेल मार्ग में ट्रेनों का परिचालन ठप है।

सूचना के तत्काल बाद रेलवे के अधिकारी एवं बम निरोधक दस्ता के सदस्य घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल की जांच कर रही है। अप एवं डाउन दोनों ट्रैक पर जांच खासकर इस बात की हो रही है कि कहीं आैर बम तो नक्सलियों ने नहीं लगा रखे हैं। पुलिस, आरपीएफ औऱ सुरक्षा बल के साथ रेलवे के पदाधिकारी मौके पर मौजूद हैं। रेलवे ट्रैक को ठीक करने का काम किया जा रहा है। सुरक्षा के प्रति इत्मीनान एवं रेल ट्रैक ठीक होने के बाद ही ट्रेनों का परिचालन शुरू हो पाएगा।

नक्सली बैनर बरामद

घटनास्थल से नक्सलियों द्वारा लगाया गया बैनर भी मिला है। बैनर में किसान आंदोलन को समर्थन एवं संघर्षों पर दमन के खिलापफ २६ अप्रैल को भारत बंद की बात लिखी गइ है। अपीलकर्ता के रूप में भाकपा माओवादी का जिक्र है।

बड़ाजामदा में भी टांगा बैनर

बड़ाजामदा के भट्टीसाई से रेलवे साइडिंग के रास्ते पर पुलिया के पास भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी ने बैनर टांग कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराइ है। बैनर में 26 अप्रैल को भारत बंद को सफल बनाने की अपील की है।पुलिया के समीप रेलिंग में लाल रंग के बैनर लगने की सूचना पर स्थानीय ओपी पुलिस बैनर को उतार कर ले गइ । साइडिंग में किसी तरह की कोई रैक लोडिंग नहीं रहने के कारण किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।